Ajooba Shapath Samaroh महिला पंचों के परिजनों को शपथ दिलाने वाला पंचायत सचिव निलंबित

panchayat-shapath

सागर (sagarnews.com)। Ajooba Shapath Samaroh महिला पचों की जगह उनके पति, देवर और परिजनों को शपथ दिलाने के मामले में पंचायत सचिव को सस्पेंड कर दोबारा शपथ कराई गई। यह मामला सुरखी में जैसीनगर ग्राम पंचायत का है।

जैसीनगर पंचायत में 20 पंच है जिनमे से 10 महिला पंच पद चुनी गई। शपथ समारोह में केवल 3 महिलाएं पहुंची तो पंचायत सचिव ने उनके परिजनों को शपथ दिलवा दी। ग्राम पंचायत सचिव आशाराम साहू का कहना था कि यह पहला सम्मेलन था। कोई परेशानी ना हो इसलिए पंचों के प्रतिनिधियों को शपथ दिला दी गई। 

अब कलेक्टर दीपक आर्य के निर्देश पर जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी क्षितिज सिंघल ने आशाराम साहू को तत्काल प्रभाव से निलंबित किया है।

ऐसा ही दूसरा मामला जरुआखेड़ा की मूदरा ग्राम पंचायत में सामने आया। यहां भी पंचों के 20 पदों में से 10 पर महिलाएं जीतीं। लेकिन सचिव राजाराम चढार ने उनके परिजनों को शपथ दिला दी। यहां एक भी विजेता महिला पंच शपथ ग्रहण में नही आई। पिफलहाल इस मामले में कोई कार्रवाई नहीं की गई है।

विनम्र अनुरोध : कृपया वेबसाइट के संचालन में आर्थिक सहयोग करें

For latest sagar news right from Sagar (MP) log on to Daily Hindi News डेली हिंदी न्‍यूज़ के लिए डेली हिंदी न्‍यूज़ नेटवर्क Copyright © Daily Hindi News 2021