ढाना जा रहा ट्रेनी विमान गुना में रनवे पर क्रैश, प्रशिक्षु महिला पायलट गंभीर रूप से घायल

plane-crash

सागर (sagarnews.com)। Sagar News आपात लैडिंग का प्रयास कर रहा एक छोटा ट्रेनी विमान बुधवार को गुना जिले में क्रैश हो गया। यह ट्रेनी विमान नीमच से सागर जा रहा था। हादसे में ट्रेनी महिला पायलट घायल हो गईं। बताया जा रहा है कि विमान ने नीमच से सागर जाने के लिए उड़ान भरी थी, लेकिन गुना के पास विमान के इंजन में खराबी आ गई। इस वजह से महिला पायलट ने गुना एरोड्रम पर उतारने की परमिशन मांगी, लेकिन रनवे पर उतरते समय विमान क्रैश हो गया।

विमान एक तालाब किनारे झाड़ियों में जा गिरा। हादसे में महिला पायलट नैंसी मिश्रा गंभीर रूप से घायल हो गईं। उन्हें इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया। जानकारी के मुताबिक, यह एक ट्रेनी विमान था। महिला पायलट नैंसी मिश्रा इसी विमान से फ्लाइंग की ट्रेनिंग ले रही थीं। बुधवार सुबह करीब 11:30 बजे उन्होंने नीमच से सागर जाने के लिए उड़ान भरी थी, लेकिन शाम 4 बजे के आसपास उनके विमान के इंजन में खराबी आ गई।

लैंड करते समय झाड़ियों में गिरा विमान

इस पर महिला पायलट नैंसी मिश्रा ने तत्काल गुना एरोड्रम पर विमान को उतारने के लिए परमिशन मांगी। ATC से परमिशन मिलने के बाद उन्होंने विमान को रनवे पर लैंड कराया, लेकिन उसी समय उनका सिंगल इंजन का एयरक्राफ्ट Cessna 172 अनियंत्रित होकर क्रैश हो गया और रन वे से फिसल कर एक तालाब किनारे झाड़ियों में जा गिरा। आनन-फानन गुना एरोड्रम पर मौजूद रेस्क्यू टीम मौके पर पहुंची और पायलट नैंसी मिश्रा को विमान से बाहर निकाला।


मौके पर पहुंची गुना पुलिस की सब इंस्पेक्टर चंचल तिवारी ने बताया कि नीमच से उड़कर जा रहा ट्रेनी एयरक्राफ्ट कैंट थाना क्षेत्र में दुर्घटनाग्रस्त होकर गिर गया है। इस हादसे के बाद एयरक्राफ्ट की जांच करने के लिए घटनास्थल पर पुलिस और प्रबंधन की टीम पहुंच गई। सागर से भी एक टीम गुना के लिए रवाना हो गई है। टीम यह जांच करेगी कि प्लेन में अचानक से क्या खराबी आ गई थी।

विनम्र अनुरोध : कृपया वेबसाइट के संचालन में आर्थिक सहयोग करें

For latest sagar news right from Sagar (MP) log on to Daily Hindi News डेली हिंदी न्‍यूज़ के लिए डेली हिंदी न्‍यूज़ नेटवर्क Copyright © Daily Hindi News 2024