स्मार्ट सिटी के निर्माण कार्यों में लगे मजदूरों काे पांच माह से नहीं मिला भुगतान

smart-city

सागर (sagarnews.com)। शहर में स्मार्ट सिटी के प्रोजेक्टों में काम करने वाली कंपनी के मजदूरों को माह से मजदूरी नहीं मिली है। त्योहार पर एक-एक रूपए के लिए मोहताज दर्जनों मजदूरों ने कलेक्ट्रेट पहुंचकर भुगतान की मांग की।

जानकारी के अनुसार सागर के करीब 60 मजदूरों ने स्मार्ट सिटी में कार्य कर रही लैंड मार्क कंपनी में मजदूरी की थी। नालियां, सडक़ निर्माण में ये मजदूर दिन रात पसीना बहाते रहे, लेकिन जब पेमेंट की बात आई तो कंपनी के कर्मचारी तारीख पर तारीख देते गए और मजदूरों को आश्वासन दिया कि एकमुश्‍त राशि दी जाएगी। मजदूर उनकी बातों में आ गए और लगातार 5 माह से काम करते आ रहे हैं। लेकिन दीपावली का त्योहार आ गया है और पैसों की किल्लत हैं।

ऐसे में इन मजदूरों ने स्मार्ट सिटी में कार्यरत लैंड मार्क कंपनी से मजदूरी भुगतान की मांग की तो इस बार फिर मजदूरों को पैसों की जगह सिर्फ आश्वासन दिया गया। त्यौहार पर मजदूरी न मिलने से परेशान दर्जनों मजदूर बुधवार को कलेक्ट्रेट पहुंचे लेकिन छुट्टियां होने के कारण उनकी बात सुनने वाला कोई अधिकारी नहीं मिला।

विनम्र अनुरोध : कृपया वेबसाइट के संचालन में आर्थिक सहयोग करें

For latest sagar news right from Sagar (MP) log on to Daily Hindi News डेली हिंदी न्‍यूज़ के लिए डेली हिंदी न्‍यूज़ नेटवर्क Copyright © Daily Hindi News 2021