नगर निगम के अस्थायी कर्मचारी होंगे नियमित, भूपेन्द्र सिंह ने किया सिटी गवर्नेंस सेंटर का भूमिपूजन

nigam bhupendra

सागर (sagarnews.com)। नगरीय विकास एवं आवास मंत्री भूपेंद्र सिंह ने सागर नगर निगम के अस्थाई कर्मचारियों के नियमितीकरण की प्रक्रिया शीघ्र शुरु करने की घोषणा की है। वे यहां निगम के नये कार्यालय का भूमिपूजन कर रहे थे। स्मार्ट सिटी मिशन के तहत 0.9 एकड़ भूमि में 17.22 करोड़ रुपए की लागत से बन रहे इस नये अत्याधुनिक भवन का नाम सिटी गवर्नेंस सेंटर होगा।

मंत्री भूपेंद्र सिंह ने इस अवसर पर अपने उद्बोधन में कहा कि सागर शहर के विकास के लिए कमलनाथ की सवा साल की सरकार ने एक रुपए का भी विकास कार्य नहीं किया। सागर में जो भी विकास के काम हुए हैं वे शिवराज सिंह जी की भाजपा सरकार की देन हैं।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस विकास विरोधी पार्टी है, उनके लोगों को विकास देख कर बहुत तकलीफ होती है, उनके पास कोई मुद्दा नहीं है इसलिए स्मार्टसिटी पर भ्रष्टाचार के मनगढ़ंत आरोप लगाते रहते हैं। उन्होंने कहा कि आज का समय टेक्नोलॉजी और पारदर्शिता का है जिसमें भ्रष्टाचार की संभावनाएं नगण्य होती हैं।

सिंह ने कहा कि इन लगभग  दो सालों में सागर शहर में इतने विकास कार्य हुए हैं जितने कि संभवतः प्रदेश के किसी शहर में नहीं हुए। शहर की लगभग सभी सड़कें बन रही हैं। बहुत सी बन चुकी हैं। तालाब के किनारे बन रहे साढ़े तीन किमी लंबे एलिवेटेड कॉरिडोर के 54 से 55 पिलरों के बेसमेंट बन चुके हैं। जिस तीव्र गति से इसका निर्माण जारी है उससे लगता है साल भर के भीतर यह बन कर आवागमन के लिए खोल दिया जाएगा।

उन्‍होंने कहा कि तालाब के गहरीकरण और घाट सौंदर्यीकरण के कार्य की प्रगति भी तेजी से हो रही है।  सागर में दो स्टेडियमों का काम चल रहा है। इनमें से खेल परिसर अंतरराष्ट्रीय मानदंडों का होगा। डेयरियों के विस्थापन के लिए आवश्यक अधोसंरचनाओं के टेंडर व वर्कआर्डर हो चुके हैं। नये बसस्टैंड का टेंडर व वर्क आर्डर हो चुका है।

भूपेंद्र सिंह ने कहा कि राजघाट बांध की ऊंचाई बढ़ाने का काम सागर शहर के लिए बहुत जरूरी है जिस पर शीघ्र ही निर्णय ले लिया जाएगा। उन्होंने कहा कि सागर सेंट्रल यूनिवर्सिटी की कुलपति से उनकी चर्चा हुई है जिसके तहत यहां 25 से 30 ऐसे नये रोजगारोन्मुखी कोर्स शुरू किए जाएंगे जिनसे हर साल अंचल के 25 हजार हजार विद्यार्थियों को रोजगार मिलना सुनिश्चित होगा।

मंत्री भूपेंद्र सिंह ने कहा कि सागर में स्वच्छता और पर्यावरण की दिशा में कुछ लोग प्रशंसनीय काम कर रहे हैं। शहर में चार जगहों ऐसी मशीनें लगाई गई हैं जो घरेलू सब्जी आदि के वेस्टेज को 24 घंटे में खाद बना कर वापस कर देती हैं। शहर के जिन भी वार्डों में लोग या समूह इस मशीन की जिम्मेदारी संभालने आगे आएं उनके लिए खाद बनाने की यह आधुनिक मशीन स्थापित करा दी जाएगी। कार्यक्रम को विधायक शैलेंद्र जैन ने भी संबोधित किया।

कार्यक्रम में भाजपा जिलाध्यक्ष गौरव सिरोठिया,  नगर निगम आयुक्त आरपी अहिरवार, स्मार्ट सिटी सीईओ राहुलसिंह राजपूत, जाहरसिंह, जगन्नाथ गुरैया, वृंदावन अहिरवार, श्रीमती संध्या भार्गव, देवेंद्र फुसकेले, लक्ष्मण सिंह आदि शामिल थे।

विनम्र अनुरोध : कृपया वेबसाइट के संचालन में आर्थिक सहयोग करें

For latest sagar news right from Sagar (MP) log on to Daily Hindi News डेली हिंदी न्‍यूज़ के लिए डेली हिंदी न्‍यूज़ नेटवर्क Copyright © Daily Hindi News 2021