आधा दर्जन गोदाम खाली करने के निर्देश, दो के लाइसेंस निलंबित

fire-oil-godown

सागर (sagarnews.com)। शहर के बीचोंबीच तेल गोदाम में हुए भीषण हादसे के बाद जिला प्रशासन अब हरकत में आ गया है। दो गोदाम संचालकों का लाइसेंस निरस्त किया गया है, वहीं करीब आधा दर्जन तेल व घी की गोदामों को खाली करने के निर्देश दे दिए गए हैं।

हादसे के बाद खाद्य विभाग ने एसआर ट्रडर्स की गोदाम का लाइसेंस निलंबित कर दिया था। वहीं गुरुवार को जय ट्रेडर्स के संचालक दौलतराम चंदानी का भी लाइसेंस निलंबित कर दिया है। इसके अलावा आधा दर्जन तेल व घी के गोदाम संचालकों गोदामें खाली करने के नोटिस जारी किए गए हैं।

गौरतलब है कि शहर में बीचोंबीच रहवासी इलाकों में कई गोदामें चल रहीं हैं। जहां पर आग लगने से गंभीर हादसों का अंदेशा बना रहता है। बुधवार को जिस एसआर ट्रेडर्स की गोदाम में ब आग लगी थी उसके आसपास सात और तेल की गोदामें हैं। दो लकड़ी के टाल व चार माचिस की गोदामें भी हैं।

ज्ञात हो कि तीन माह पहले भी वर्णी कालोनी स्थित कागज गोदाम में भीषण आग लगी थी। यह आग करीब तीन दिन धंधकती रही। इस घटना के बाद भी प्रशासन नहीं जागा और एक के बाद एक हादसे हो रहे हैं। नगर के मास्टर प्लान में लकड़ी के टाल शहर के बाहर शिफ्ट करने की योजना है लेकिन वर्षों बाद भी एक भी टाल शहर से बाहर नहीं हुआ।

विनम्र अनुरोध : कृपया वेबसाइट के संचालन में आर्थिक सहयोग करें

For latest sagar news right from Sagar (MP) log on to Daily Hindi News डेली हिंदी न्‍यूज़ के लिए डेली हिंदी न्‍यूज़ नेटवर्क Copyright © Daily Hindi News 2021