बीएमसी के डाॅक्‍टरों ने स्वास्थ्य सुविधाएं बढ़ाने आचार्यश्री से मांगा आशीर्वाद

sagar-news-thumbnail

सागर (sagarnews.com)। बुंदेलखंड मेडिकल कॉलेज (BMC) के अधिष्ठाता डॉ आरएस वर्मा और अन्‍य चिकित्सकों ने मंगलवार को आचार्य विद्यासागर महाराज के दर्शन किए और आशीर्वाद मांगा। उन्‍होंने बीएमसी में एमबीबीएस की सीट 100 से 250 कराने एवं मेडिसिन सर्जरी विभाग में पीजी कोर्स की राह प्रशस्‍त करने के लिए आचार्यश्री से आशीर्वाद मांगा।

आचार्य श्री विद्यासागर महाराज ने कहा कि एमबीबीएस की पढ़ाई हिंदी भाषा में होने जा रही है सराहनीय है हमें अपनी मातृभाषा पर जोर देना चाहिए वास्तविकता में इंसान अपनी मातृभाषा में ही चिंतन मनन कर सकता है यहां तक की हमें सपने भी अपनी मातृभाषा में ही आते हैं ।

आचार्यश्री ने कहा कि चिकित्सकों को संवेदनशील होने के लिए निरंतर प्रयास करने चाहिए मरीज को आत्मीयता के साथ विश्वास दिलाना चाहिए कि डरने की जरूरत नहीं है आप स्वस्थ हो जाएंगे यह प्रयोग निश्चित तौर पर मरीज के शीघ्र स्वस्थ होने में कारगर होगा।

बीएमसी प्रबंधन ने श्रीफल अर्पण कर आचार्यश्री से बीएमसी में पधारने के लिए प्रार्थना की जिस पर आचार्य श्री ने बीएमसी मैं स्वास्थ्य सुविधाओं के उन्नयन हेतु आशीर्वाद दिया। आचार्यश्री ने चिकित्सकों के लिए 40 से 45 मिनट का समय दिया सभी ने जी भर कर जीवन को सफल बनाने के लिए मार्गदर्शन मांगा।

मेडिसिन विभाग के सहायक प्राध्यापक डॉ मनीष जैन ने कार्यक्रम बनाया एवं अपने साथ अधिष्ठाता डॉ आर एस वर्मा, डॉ अमित जैन, डॉ आशीष जैन, डॉक्टर अतुल जैन डॉक्टर संजय जैन, डॉक्टर उमेश पटेल सुनील जैन को लेकर आचार्यश्री के पास पहुंचे।

विनम्र अनुरोध : कृपया वेबसाइट के संचालन में आर्थिक सहयोग करें

For latest sagar news right from Sagar (MP) log on to Daily Hindi News डेली हिंदी न्‍यूज़ के लिए डेली हिंदी न्‍यूज़ नेटवर्क Copyright © Daily Hindi News 2021