दो गांवों में जातीय संघर्ष के, अधिकारियों ने ग्रामवासियों को किया आश्‍वस्‍त

collector-sp

सागर (sagarnews.com)। जिले में बीना विकासखण्ड के गांव दौलतपुर और कंजिया में लोधी और यादव समाज के बीच उपजे विवाद को निपटाने और हालातों का जायजा लेने कलेक्टर दीपक आर्य एवं पुलिस अधीक्षक तरुण नायक दौलतपुर ग्राम पहुचे। उन्होंने गत रात्रि हुई आगजनी के घटनास्थल पर जाकर ग्राम वासियों से घटना की जानकारी ली।

कलेक्टर दीपक आर्य  ने  ग्रामवासियों से कहा कि वे अपने ग्राम में अपने घरों में रहे, डरने की आवश्यकता नहीं है। उन्होंने कहा कि कानून अपना काम कर रहा है और दोषियों पर शीघ्र कार्रवाई की जाएगी । उन्होंने दौलतपुर ग्राम के लोधी परिवारों से घटना के सम्बंध में चर्चा भी की ।

कलेक्टर ने मौके पर मौजूद वन विभाग के रेंजर बीट गार्ड से जमीन संबंधी जानकारी प्राप्त की। उन्होंने अनुविभागीय अधिकारी शैलेंद्र सिंह को निर्देश दिए कि रविवार को ही पूरी जमीन का सीमांकन कराया जाए। सीमांकन कराने के पश्चात संपूर्ण प्रतिवेदन बनाकर प्रस्तुत करें।

पुलिस अधीक्षक तरुण नायक ने कहा कि अपराधियों पर शीघ्र कानूनी कार्रवाई की जाएगी तथा किसी भी अपराधी को बख्शा नहीं जाएगा। उन्होंने बताया कि दौलतपुर ग्राम में स्थिति शांतिपूर्ण एवं नियंत्रण में है। ग्राम में पुलिस बल तैनात कराया गया है, जो  लगातार ग्राम में पेट्रोलिंग कर रहा है। पुलिस अधीक्षक नायक ने समस्त ग्रामवासियों को समझाइश देते हुए शांति एवं सौहार्द बनाये रखने की अपील की।

उल्लेखनीय हैं कि गत रात्रि  दौलतपुर ग्राम में लोधी परिवारों के खेत पर पड़े प्लास्टिक के पाइपों में  अज्ञात व्यक्ति द्वारा आग लगा दी गई थी। कलेक्टर एवं पुलिस अधीक्षक ने बीना विकासखंड के ग्राम कंजिया पहुंचकर ग्राम पुलिस चौकी में चौपाल लगाकर ग्रामवासियों की समस्याओं को सुना और उन्हें समझाइश दी।

कलेक्टर एवं पुलिस अधीक्षक ने लोधी एवं यादव परिवारों के सदस्यों से विस्तृत चर्चा की। दोनों समाज के लोगों से कहा कि किसी भी प्रकार से घबराने की आवश्यकता नहीं है। जिला प्रशासन एवं पुलिस उनके साथ है।

विनम्र अनुरोध : कृपया वेबसाइट के संचालन में आर्थिक सहयोग करें

For latest sagar news right from Sagar (MP) log on to Daily Hindi News डेली हिंदी न्‍यूज़ के लिए डेली हिंदी न्‍यूज़ नेटवर्क Copyright © Daily Hindi News 2021