खाद्य सुरक्षा विभाग ने की कार्रवाई, बड़ी मात्रा में प्रदूषित मिर्ची, अचार मसाले जप्‍त

सागर (sagarnews.com) Sagar News मिलावटी खाद्य पदार्थों के विरुद्ध सख्त कार्यवाही के सिलसिले को बरकरार रखते हुए खाद्य सुरक्षा प्रशासन ने कटरा वार्ड के एक गोदाम पर छापा मार कर बड़ी तादाद में प्रदूषित खाद्य सामग्री नष्‍ट करवाई। किसी गफ्फार खान नामक व्‍यक्ति द्वारा संचालित गोदाम पर कार्रवाई की गई। इसके अलावा तिली चौराहे पर स्थित राधेश्याम दूध डेरी से दूध मिल्क केक एवं पटेल डेरी से दूध के नमूने लिए गए।

एक सरकारी बयान के अनुसार पुलिस दल के साथ प्रशासन की टीम ने कटरा वार्ड में राजेश केसरवानी के पुराने मकान मे अत्यंत अस्वस्थकर परिस्थितियों में संचालित गोदाम पर छापा मारा। गोदाम में खुला अचार, खुली पिसी मिर्ची, धनिया पाउडर बेचने के लिए जमा कर रखा पाया गया।

खाद्य सुरक्षा प्रशासन की टीम ने मौके से मिक्स अचार, लाल मिर्च के अचार, नींबू अचार, खुली पिसी मिर्ची, खुले धनिया पाउडर की जांच हेतु नमूने लिए गए। गंदे प्लास्टिक के डिब्बे में रखा फफूंद युक्त अचार नष्ट कराया गया।

जिला खाद्य सुरक्षा अधिकारी प्रीति राय ने बताया कि 440 किलोग्राम मिर्ची पाउडर, 20 किलोग्राम धनिया पाउडर, 225 किलोग्राम अचार को नियम अनुसार जप्त किया गया। विभाग की मिलावटी खाद्य पदार्थों के विरुद्ध कार्यवाहियां निरंतर जारी रहेंगी।