मालथौन में नए न्यायालय भवन का निर्माण शीघ्र, 7.18 करोड़ के विकास कार्य मंजूर

bhupendra-projects

सागर (sagarnews.com)। नगरीय विकास एवं आवास मंत्री भूपेंद्र सिंह ने मालथौन तहसील में 9 करोड़ 18 लाख रुपए की लागत से बनने वाले नवीन न्यायालय भवन के निर्माण कार्य को शीघ्र आरंभ करने के निर्देश दिए हैं। यह निर्माण कार्य भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण की अनुमति के अभाव में गत डेढ़ वर्ष से लंबित था।

मालथौन तहसील में सुविधाओं से लैस नवीन न्यायालय भवन वर्तमान भवन के बगल में स्थित भूमि में बनाया जा रहा है। तत्कालीन गृह एवं परिवहन मंत्री भूपेंद्र सिंह के निर्देश पर मप्र शासन के विधि एवं विधायी कार्य विभाग के सचिव के द्वारा मालथौन में नवीन न्यायालय भवन के निर्माण की प्रशासकीय स्वीकृति दि 9 फरवरी 2018 को दी गई थी।खुरई एवं मालथौन को 7.18 करोड़ लागत के विकास कार्यों प्रशासकीय स्वीकृतिस्टाॅर्म वाटर ड्रेन निर्माण, बांदरी और मालथौन में पेयजल परिवहन हेतु 7.71 लाख की वित्तीय स्वीकृति मिली!

मंत्री भूपेन्द्र सिंह के निर्देश पर खुरई में स्टाॅर्म वाटर डेªन निर्माण हेतु 6.20 करोड़ तथा मालथौन में नाला निर्माण हेतु 90.78 लाख की प्रशासकीय स्वीकृति प्रदान की गई है। बांदरी और मालथौन में पेयजल परिवहन हेतु कुल 7.71 लाख रूपए की वित्तीय स्वीकृति प्रदान की गई है।

सिंह के निर्देश पर नगरीय प्रशासन एवं विकास संचालनालय ने स्टेट डिसास्टर मिटीगेशन फंड मद से आपदाओं के नियंत्रण के लिए प्रस्तुत कार्ययोजना पर खुरई नगर पालिका क्षेत्र में स्टाॅर्म वाटर ड्रेन निर्माण हेतु 620.79 लाख रूपए तथा मालथौन नगर परिषद् क्षेत्र में नाला निर्माण हेतु 90.78 लाख रूपए की प्रशासकीय स्वीकृति प्रदान की है।

इसके साथ ही नगरीय प्रशासन एवं विकास संचालनालय ने नगर परिषद बांदरी क्षेत्र में पेयजल परिवहन हेतु 4.98 लाख और नगर परिषद् मालथौन क्षेत्र में पेयजल परिवहन हेतु 2.73 लाख रूपए की वित्तीय स्वीकृति प्रदान की है। 

विनम्र अनुरोध : कृपया वेबसाइट के संचालन में आर्थिक सहयोग करें

For latest sagar news right from Sagar (MP) log on to Daily Hindi News डेली हिंदी न्‍यूज़ के लिए डेली हिंदी न्‍यूज़ नेटवर्क Copyright © Daily Hindi News 2021