निगमायुक्त ने बस स्टैंड पर सुरक्षा व्यवस्था के लिए एसपी को पत्र लिखा

sagar-news-thumbnail

सागर (sagarnews.com)। नगर निगम आयुक्त ने जिला पुलिस अधीक्षक को पत्र लिखकर मुख्य बस स्टैंड पर पुलिस बल तैनात करने की मांग की है। डॉ हरिसिंह गौर मुख्य बस स्टैंड नगर निगम के अधीन है। संभाग के इस सबसे बड़े बस स्टैंड से प्रतिदिन लगभग 250 यात्री बसों का आवागमन होता है। बस स्टैंंड पर असामाजिक तत्‍वों का बोलबाला होने के कारण निगम आयुक्‍त ने यह कदम उठाया है।

उन्होंने अपने पत्र में स्पष्ट रूप से उल्लेख किया है कि नगर निगम द्वारा अवांछित गतिविधियों की रोकथाम हेतु शीघ्र ही बैरिकेड् भी लगाए जाने हैं। मुख्य बस स्टैंड पर निगम के तीन प्रभारियों सहित 32 कर्मचारी तैनात हैं किंतु बाहरी वाहनों का स्वच्छंद एवं आपत्तिजनक आवागमन खुलेआम हो रही शराब खोरी हाल्टिंग बसों की बेतरतीब व्यवस्था पर कोई लगाम नहीं लगा पा रहा।

बस स्‍टैंड बुरी तरह से अव्‍यवस्‍था का शिकार है। वहां यात्रियों को ठंडे पानी, बैठने के लिए साफ जगह और बिजली के पंखों जैसी आम सुविधाएं भी उपलब्‍ध नहीं हैं। वाटर कूलरों की व्यवस्था करना तो दूर की बात है लोग शुद्ध पेयजल तक के लिए तरस रहे हैं।

ऊपरी मंजिल पर रैन बसेरा का विस्तार किया जाना था किंतु वहां दीनदयाल अंत्योदय रसोई के नाम से 10 रुपए में सुबह 10:00 से 3:00 तक गरीबों को भोजन देने की व्यवस्था की गई है। हालांकि यह न केवल अपर्याप्त एवं पेट भरने में असमर्थ है बल्कि सुबह काम पर गए लोग जो देर शाम तक लौटते हैं उनके लिए भी निरर्थक एवं औचित्य हीन साबित हो रही है यहां बहुत कम लोग आ रहे हैं।

विनम्र अनुरोध : कृपया वेबसाइट के संचालन में आर्थिक सहयोग करें

For latest sagar news right from Sagar (MP) log on to Daily Hindi News डेली हिंदी न्‍यूज़ के लिए डेली हिंदी न्‍यूज़ नेटवर्क Copyright © Daily Hindi News 2021