ज्ञानोदय विद्यालय : 11वीं में प्रवेश परीक्षा 19 जुलाई को

gyanoday-school

आवेदन 12 जुलाई तक जमा किए जाएंगे

सागर अनुसूचित जाति विकास विभाग द्वारा संचालित शासकीय ज्ञानोदय विद्यालय में कक्षा 11वीं में गणित, जीवविज्ञान एवं वाणिज्य संकाय में प्रवेश के लिये प्रवेश परीक्षा का आयोजन 19 जुलाई को किया जाएगा।

तिली में स्थित शासकीय ज्ञानोदय विद्यालय के प्राचार्य ने जानकारी दी है कि प्रवेश के लिए कक्षा 10वीं की परीक्षा प्रथम श्रेणी में उत्तीर्ण होना आवश्यक हैं । यह परीक्षा प्रदेश के सभी संभागीय मुख्यालय पर स्थित ज्ञानोदय विद्यालयों के लिये एक साथ आयोजित की जाएगी।

प्रत्येक ज्ञानोदय विद्यालय में अनुसूचित जाति के 18 छात्र एवं 18 छात्राओं तथा बी.पी.एल. श्रेणी में 2 छात्र एवं 2 छात्राओं को प्रवेश परीक्षा के माध्यम से प्रवेश दिया जाना हैं । इस संख्या में परीवर्तन संभावित हैं । विद्यालय में पूर्णतः निःशुल्क शिक्षा, आवासीय व्यवस्था एवं अन्य सुविधायें उपलब्ध करवायी जाती हैं।

विगत वर्षों में ज्ञानोदय विद्यालय के सभी विद्यार्थी वोर्ड परीक्षा में प्रथम श्रेणी में उत्तीर्ण हुये हैं । प्रवेश परीक्षा आवेदन पत्र ज्ञानोदय विद्यालय तिली से निःशुल्क प्राप्त किये जा सकते हैं । आवेदन पत्र 12 जुलाई तक कार्यालयीन समय में विद्यालय में जमा किये जाएंगे।


For latest sagar news right from Sagar (MP) log on to Sagar News सागर न्‍यूज़ के लिए सागर न्‍यूज़ नेटवर्क Copyright © Sagar News 2020