कोविड -19 वैक्सीनेशन: सागर में आज 287 केन्द्रों पर लगाया जाएगा टीका

vaccination

सागर (sagarnews.com)। कोविड -19 वैक्सीनेशन महाअभियान के तहत 22 सितम्बर बुधवार को सागर जिले में 287 वैक्सीनेशन केन्द्रों पर कोवीशील्ड एवं को-वैक्सीन का प्रथम एवं द्वितीय डोज अवश्य लगाए जाएंगे।

मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ.सुरेश बौद्ध ने बताया कि तीसरी लहर के संक्रमण को रोकने हेतु हितग्राही कोविड-19 के दोनो टीके अवश्य लगवायें यह एक सुरक्षा कवच है जिन हितग्राहियों के प्रथम डोज का अंतराल समाप्त हो गया है वह द्वितीय डोज नजदीकी टीकाकरण केन्द्र पर जाकर अवश्य लगवायें। कोविड-19 टीका पूर्ण रूप से सुरक्षित हैं इसमें किसी भी प्रकार के भ्रम में न रहें और अफवाहों पर विश्‍वास न करें ।

कोविड-19 की गाईडलाइन पालन अवश्य करें जैसे-टीकाकरण पूर्व एवं पश्चात् मास्क अवश्य पहने,हाध बार-बार धोते रहे,दूरी दो गज की है जरूरी,भीड़-भाड़ वाली जगहों में जाने से बचें और अनावश्यक घर से बाहर न निकले । वैक्सीन निश्चित, जीवन सुरक्षित । सभी स्वास्थ्य कार्यकर्ताओं को आदेशित किया गया है कि घर-घर जाकर हितग्राहियों एवं गर्भवती महिलाओं का भी टीकाकरण कराना सुनिश्चित किया जावे।

आम जनों से अपील की है कि कोविशील्ड का प्रथम डोज लगने के 84 दिवस पश्चात द्वितीय डोज एवं को-वैक्सीन का प्रथम डोज लगने के 28 दिन पश्चात द्वितीय डोज नजदीकी टीकाकरण केन्द्रों पर जाकर अपना टीकाकरण अवश्यक करायें और कोविड-19 वैक्सीनेशन महाअभियान में मध्य प्रदेश को शत्-प्रतिशत् टीकाकृत प्रदेश बनाने में अपनी सहभागिता निभायें और दूसरों को भी टीकाकरण हेतु प्रेरित करें ।

विनम्र अनुरोध : कृपया वेबसाइट के संचालन आर्थिक सहयोग करें
For latest sagar news right from Sagar (MP) log on to Daily Hindi News डेली हिंदी न्‍यूज़ के लिए डेली हिंदी न्‍यूज़ नेटवर्क Copyright © Daily Hindi News 2021