डोहेला महोत्सव का समापन : भूपेंद्र सिंह बोले, जब तक जीवित हूँ खुरई की समृद्धि के लिए काम करूंगा

dohela-bhupendra

सागर (sagarnews.com)। खुरई में डोहेला महोत्सव 2022 के समापन दिवस पर नगरीयविकास एवं आवास मंत्री भूपेंद्र सिंह ने मंच से संकल्प लिया है कि मैं जब तक जीवित हूँ खुरई की समृद्धि और विकास के लिए कार्य करता रहूंगा। उन्होंने कहा है कि मैं विश्वास के साथ आपसे वायदा करता हूँ कि अगले दस पंद्रह सालों में खुरई विधानसभा क्षेत्र में किसी को बेरोजगार नहीं रहने दूंगा।

उन्होंने कहा कि डोहेला का यह मैदान देवस्थान है जहां आज हम सब बैठे हैं। आपने जब मुझे पहली बार चुना था उसी दिन से खुरई के विकास की यात्रा की शुरुआत हुई थी और तेजी से विकास हुआ भी, पर अभी और विकास करने की जरूरत है।

मंत्री भूपेंद्र सिंह ने कहा कि जिस दिन खुरई क्षेत्र में बीना नदी परियोजना का पानी आएगा उस दिन चारों तरफ समृद्धि की फसल लहलहाएगी। मंत्री श्री सिंह ने कहा कि जब से दोबारा मंत्री बना हुआ ,सिर्फ डेढ़ साल की अवधि में खुरई में सौ करोड़ के काम मंजूर हुए हैं जिसके निर्माण ककार्य चल रहे हैं। उन्होंने डोहेला महोत्सव के मंच से कहा कि खुरई के सीवरेज प्लांट के लिए 125 करोड़ रु की मंजूरी दे रहा हूँ, इसे मैं स्वीकृत कर रहा हूँ।

खुरई के समग्र विकास के लिए 147 करोड़ रु स्वीकृत कर रहा हूँ। 15 करोड़ रू और स्वीकृत कर रहा हूँ। यह सब उससे अलग है जो सौ करोड़ रु के काम चल रहे हैं। उन्होंने कहा कि खुरई को इंदौर बनाना है। विकास में और स्वच्छता में भी। जितने उपकरण खुरई नपा में हैं उतने कहीं नहीं हैं। एक करोड़ रु की स्वीपिंग मशीन पंद्रह दिन के भीतर आ जाएगी।

खुरई के गणमान्य प्रतिनिधियों ने डोहेला महोत्सव के मंच पर मंत्री भूपेंद्र सिंह को उत्कृष्ट मंत्री का अवार्ड मिलने पर नागरिक अभिनंदन किया। श्री सिंह ने कहा कि दस मार्च को डोहेला महोत्सव चुनाव परिणामों में चार राज्यों में भाजपा की जीत के जश्न के साथ आरंभ हुआ था। उन्होंने दर्शकों से खचाखच भरे डोहेला किला मैदान में दर्शकों से आर्टिस्ट उदित नारायण के स्वागत में करतल ध्वनि कराई और कहा कि मुंबई के सारे कलाकार खुरई को जानते हैं।

मशहूर गायक उदित नारायण और उनकी टीम के गायकों की साँस्कृतिक प्रस्तुतियों का दर्शकों ने जम कर लुत्फ लिया। डोहेला महोत्सव में प्रसिद्ध प्लेबैक सिंगर उदित नारायण ने पापा कहते हैं बड़ा नाम करेगा, बेटा हमारा ऐसा काम करेंगा, तेरे नाम हमने किया है जीवन अपना सारा सनम, पहला नशा पहला खुमार और खईके पान बनारस वाला जैसे गानों की प्रस्तुति दी।
कार्यक्रम की शुरूआत में मंत्री भूपेन्द्र सिंह ने प्रसिद्ध ब्लेबेक सिंगर उदित नारायण को शाल श्रीफल भेंट कर सम्मान किया। इस अवसर पर उदित जी के साथ डोहेला महोत्सव में आईं उनकी धर्मपत्नी को भी पुष्पगुच्छ भेंट कर मंत्री श्री सिंह ने उनका स्वागत किया।
हम्माल व तुलावटी ने किया मंत्री भूपेंद्र सिंह का अभिनंदन
नगरीय विकास एवं आवास मंत्री भूपेंद्र सिंह को संसदीय उत्कृष्ट मंत्री का अवार्ड मिलने पर खुरई के हम्माल एवं तुलावटी भाइयों ने जोरदार नागरिक अभिनंदन किया। इस मौके पर मंत्री श्री सिंह का फलों से तुलादान किया गया। मंत्री श्री सिंह ने हम्माल यूनियन खुरई के नवनिर्मित कार्यालय का लोकार्पण किया।

नवीन कृषि उपज मंडी खुरई प्रांगण में आयोजित अभिनंदन समारोह में मंत्री भूपेंद्र सिंह ने कहा कि हम्माल और तुलावटी भाइयों ने जिस आत्मीयता और स्नेह से स्वागत किया है इसके लिए हृदय से धन्यवाद करता हूँ। उन्होंने कहा कि मैं विभिन्न कार्यक्रमों में तो आए दिन जाता हूँ लेकिन ऐसी आत्मीयता कम ही देखने को मिलती है। आपने जैसी आत्मीयता हमारे प्रति दिखाई है वैसी ही मेरी आत्मीयता आपके प्रति है, और मैं विश्वास दिलाता हूँ कि आपको कभी कोई परेशानी नहीं आने दूंगा। हम सब खुरई के विकास के लिए मिल कर काम करेंगे।

मंत्री भूपेंद्र सिंह ने कहा कि आज हम्माल और तुलावटी यूनियन ने जो मांगपत्र दिया है मैं आपकी मांगों से सहमत हूँ। ये सभी मांगें पूरी कराने में हरसंभव मदद करूंगा। इन मांगों पर कल ही भोपाल में चर्चा करूंगा। मंत्री श्री सिंह ने मंडी सचिव को परिसर में एक हफ्ते के भीतर पानी की टंकी और शौचालय की व्यवस्था करने के निर्देश दिए।

कार्यक्रम में यूनियन के पदाधिकारियों में कल्याण अहिरवार, जमना प्रसाद, कृष्ण बिहारी, विक्रम, बलराम मास्टर जमना प्रसाद, रज्जू अहिरवार, भगवानदास दादा जी, पप्पू अहिरवार, मिहीलाल अहिरवार, गोपी दादा, रामचरण अहिरवार ,रामसिंह दाऊ, रतन दाऊ, राजेंद्र अहिरवार, सुखराम अहिरवार, पूरन राम ,सहित बड़ी संख्या में हम्माल व तुलावटी साथी उपस्थित थे।

विनम्र अनुरोध : कृपया वेबसाइट के संचालन में आर्थिक सहयोग करें

For latest sagar news right from Sagar (MP) log on to Daily Hindi News डेली हिंदी न्‍यूज़ के लिए डेली हिंदी न्‍यूज़ नेटवर्क Copyright © Daily Hindi News 2021