महिलाओं ने स्कूल के पास खुली शराब की दुकान बंद करने दी आंदोलन की चेतावनी

sharab-dukan

सागर (sagarnews.com)। प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री उमा भारती के शराब दुकान में पथराव करने के बाद सागर में भी महिलाओं और स्कूली बच्चियों ने मंगलवार को कलेक्ट्रेट पहुंचकर शराब दुकान हटाने का विरोध किया है। महिलाओं ने चेतावनी दी है कि यदि स्कूल के पास खुली यह शराब दुकान नहीं हटाई गई तो हम सभी वार्डवासी और बच्चों के अभिभावक शराब दुकान का विरोध करेंगे।

शासन के निर्देश पर मंगलवार को होने वाली जनसुनवाई में अचानक स्कूली बच्चियों के साथ कुछ महिलाओं के पहुंचने से यहां भीड़ नजर आने लगी थी। इस दौरान उन्होंने तिलकगंज वार्ड में स्कूल के पास खुली देशी शराब दुकान के विरोध में नाराजगी जताई। महिलाओं की नाराजगी के बाद अधिकारी बाहर निकलकर आए तो स्कूली बच्चियों ने कलेक्टर दीपक आर्य के नाम ज्ञापन सौंप शराब दुकान हटाने की मांग की।

रहवासियों ने चेतावनी देते हुए कहा कि 7 दिनों में शराब दुकान हटाई जाए। यदि ऐसा नहीं हुआ तो मजबूरन क्षेत्र के लोगों को आंदोलन करना पड़ेगा। जरूरत पड़ी तो चक्काजाम भी करेंगे। उन्होंने कहा कि इसके पहले भी शराब दुकान हटवाने के लिए ज्ञापन दे चुके हैं। लेकिन अब तक सुनवाई नहीं हुई है।

कलेक्ट्रेट में प्रदर्शन करने आई महिलाओं ने कहा कि शराबियों के आंतक से वार्ड के लोग काफी परेशान हैं। महिलाओं ने कहा कि करीब 15 दिन पहले यहां काफी विवाद हो गया था। कुछ शराबियों ने 27 फरवरी को मोहल्ले के लोगों से मारपीट की थी। स्कूल के पास शराब दुकान होने से बच्चों पर बुरा प्रभाव पड़ रहा है। इस घटना के बाद महिलाओं ने इस संबंध में पहले भी जिला प्रशासन के नाम ज्ञापन सौंपा था, लेकिन अब तक कुछ कार्रवाई नहीं हुई है। 

महिलाओं ने कहा कि शराब दुकान के विरोध में हम लोगां द्वारा 18 फरवरी, 25 फरवरी और 8 मार्च को भी ज्ञापन सौंपा जा चुका है, लेकिन जिला प्रशासन के अधिकारी इस मामले में चुप्पी साधे हुए हैं। करीब एक माह होने वाले हैं, लेकिन अधिकारियों द्वारा इस मामले को संज्ञान में नहीं लिया जा रहा है।

विनम्र अनुरोध : कृपया वेबसाइट के संचालन में आर्थिक सहयोग करें

For latest sagar news right from Sagar (MP) log on to Daily Hindi News डेली हिंदी न्‍यूज़ के लिए डेली हिंदी न्‍यूज़ नेटवर्क Copyright © Daily Hindi News 2021